शिवपुरी जमकर झूम रहे लोग : नवरात्र पर पंखिड़ा इवेंट्स में डांडिया, गरबा की धूम, शिवपुरी कलेक्टर और डिस्ट्रिक्ट जज शिवपुरी भी रहे अपनी फैमिली के साथ

0

 

शिवपुरी। सनातन परंपरा और शास्त्रों में शारदीय नवरात्रों का विशेष महत्व है। शारदीय नवरात्र की शुरुआत होने से पहले ही श्रद्धालुओं पर मां जगदंबा की भक्ति का रंग चढ़ने लगता है। एक तरफ मां दुर्गा के मंदिर जगमगाने लगे तो दूसरी तरफ बाजार पूजा के सामान से सज गए। नवरात्र का पावन पर्व आते ही मां दुर्गा की उपासना के साथ डांडिया और गरबा की तैयारियां भी जोर पकड़ने लगती हैं। शिवपुरी नाश्त्र गार्डन में लोगों में मां की भक्ति के साथ ही डांडिया का जोश भी देखने को मिला समापन में प्रधान जिला न्यायधीश श्री राजेन्द्र कुमार सोनी जी एवं जिलाधीश श्री रवीन्द्र कुमार चौधरी जी भी अपने परिवार के साथ उपस्थित रहे एवं पुरस्कार वितरण कर आयोजन करताओ को भी बधाई दी।

डांडिया पर झूमे लोग

नवरात्र के दौरान रंग  इवेंट ने नाश्त्र गार्डन में अपना   दो दिवसीय कार्यक्रम पंखिड़ा डांडिया नाइट्स का आयोजन किया गया जिसमें लोगों ने जमकर डांडिया खेला। इस डांडिया नाइट्स में सर्वप्रथम मां दुर्गा की आरती कर प्रारंभ हुआ उसके बाद प्रथम दिन Dj मयंक के भक्ति गीतों पर एवं पार्क्यूसनिस्ट गौरव धुनों का रंग लोगो पर खूब छाया ओर लोग जमकर झूमे और खूब डांडिया खेला। दूसरे दिन लाइव म्यूजिक बाहर से आए कलाकार पूजा ठाकरे एवं शिवम मिश्रा ने खूब वाह वाई लूटी एवं खूब नचाया  कलरफुल ड्रेस में लोगों में डांडिया का जोश। यहां लोग डांस फ्लोर पर सभी गानों पर मस्ती करते नजर आए। वहीं  इंटीरियर के साथ लोगों की ड्रेस का कलर अलग ही रौनक बिखेर रहा था।


रंग इवेंट्स का पंखिड़ा 2.0  नक्षत्र में हुआ समापन

नगर में इस समय नवरात्रि पर्व की धूम मची हुई है, हर जगह हर गली मोहल्ले मंदिरों पर मां दुर्गा की प्रतिमा विराजमान की गई है और मां की आराधना की जा रही है। इसी के साथ हर वर्ष की भांति इस नवरात्रि में महत्वपूर्ण आयोजन रहता किया जाता है डांडिया, गरबा और पंखिड़ा  2.0  उत्सव रंग इवेंट द्वारा शहर में विभिन्न आयोजन समय-समय पर कराए जाते हैं। इसी क्रम में नवरात्रि महोत्सव के पर्व पर नक्षत्र गार्डन में नई उमंग के साथ गरबा डांडिया पंखिड़ा 2.0 का आयोजन करवाया गाया । आयोजन की तैयारी पिछले 15 दिनों से लगातार जारी है जिसमें कोरियोग्राफर एवं उनकी टीम द्वारा प्रैक्टिस करवाई जा रही है और शहर के लोग इसमें बढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। यह आयोजन राहुल शिवहरे, अर्पित जैमिनी काका, अभिजीत सेंगर, दिव्यांश,लवलेश , पुलकित, दिव्य प्रताप , हर्ष चतुर्वेदी ,देव शर्मा, अंशुल, देव शिवहरे, पीयूष शर्मा, आदि द्वारा आयोजित किया गया।

 शिवपुरी से युसूफ खान की रिपोर्ट


Tags

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
/*-- Don't show description on the item page --*/
To Top