आगामी त्यौहारों पर यातायात व्यवस्था के संबंध में यातायात पुलिस शिवपुरी एवं नगर पालिका ने किया टेकरी बाजार का संयुक्त भ्रमण

0

 


शिवपुरी। यातायात पुलिस शिवपुरी द्वारा आगामी त्यौहार के मद्देनजर रखते हुए शहर की यातायात व्यवस्था सुगम एवं व्यवस्थित बनाने हेतु आज दिनांक 14/10/2024 को नगर पालिका के साथ शहर के मुख्य बाजार कोर्ट रोड,टेकरी,प्रगति बाजार,सराफा बाजार का भ्रमण किया गया। भ्रमण के दौरान व्यापारी वर्ग एवं आमजन द्वारा सुझाव दिये कि त्यौहार पर टेकरी एवं प्रगति बाजार में दो पहिया वाहनों के आने से जाम की स्थिति निर्मित होती आगामी त्यौहार पर सऱाफा एवं प्रगति बाजार में दो पहिया वाहन प्रतिबंधित किये जाये जिससे बाजार में जाम की स्थिति निर्मित न होने पाये। त्यौहारी सीजन में यातायात पुलिस द्वारा टेकरी बाजार, न्यू ब्लॉक, गाँधी चौक पर यातायात के 1-1 पाइन्ट लगाये जायेगे जो टेकरी बाजार ,न्यू ब्लॉक एवं गाँधी चौक की से प्रगति बाजार एवं सराफा बाजार की तरफ दो पहिया वाहनों को नियंत्रित करेंगेंल। व्यापारी वर्ग द्वारा बताया गया कि टेकरी मार्ग पर काफी भीड भाड रहती है वाहन काफी तेज गति से चलते से वाहनों की गति निंयत्रण कि लिए स्पीड ब्रेकर लगाने की आवश्यकता है। व्यापारी वर्ग की माँग पर  टेकरी मार्ग पर स्पीड ब्रेकर लगवाये जायेगें।

          भ्रमण के दौरान गर्ल्स स्कूल के पास नगर पालिका द्वारा लगाये गये बैरिकेड को हटाकर वहाँ पर पार्किंग व्यवस्था के संबंध में चर्चा कर पत्र लेख किया गया है। उक्त स्थान पर पार्किंग स्थान बनने से टेकरी बाजार में जाने वाले वाहन पार्किंग कर सकेगें। भ्रमण के दौरान दुकानदारों द्वारा दुकानों के आगे सामान न रखने एवं अपनी दुकानों के सामने ठेले न लगवाने के संबंध में समझाईश दी गई।


यातायात  पुलिस शिवपुरी सभी से अनुरोध करती है कि  त्योहार के समय  ज्यादा से ज्यादा पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग करें 

जिस से बाजार में अनावश्यक वाहनों की भीड़ नहीं हो ..

 शिवपुरी से युसूफ खान की रिपोर्ट

Tags

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
/*-- Don't show description on the item page --*/
To Top