वाहनों की दुर्घटनाओं के प्रमुख कारण तेज रफ्तार एवं शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालकों पर यातायात पुलिस ने की कार्यवाही

0


शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक शिवपुरी के नेतृत्व एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं नगर पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में यातायात पुलिस शिवपुरी ने हाइवे पर थाना देहात क्षैत्रान्तर्गत ब्लैक स्पॉट पिपरसमा चौराहा पर वाहन चेकिंग की गई चेकिंग का मुख्य उद्देश्य ब्लैक स्पॉट पर जाकर लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करना एवं नियमों का पालन करने की समझाइश देना था। उक्त ब्लैक स्पॉट पर पिछले तीन वर्षों में 10 गंभीर सड़क दुर्घटनाओं में 08 लोगों की असमय मृत्यु हुई है। सबसे ज्यादा सड़क दुर्घटनाऐ मुख्यतः तेजगति से वाहन चलाने से होती है।

       ब्लैक स्पॉट पिपरसमा चौराहा पर इन्टरसेप्टर कार से वाहन चेकिंग के दौरान निर्धारित गति से अधिक तेज चलाने वाले 09 वाहन चालकों के विरूध्द चालानी कार्यवाही कर 9000 रू समन शुल्क राशि अधिरोपित की गई। चेकिंग के दौरान वाहन चालकों को समझाइश दी गई कि अपने वाहन को निर्धारित गति में ही चलाये। वाहन चेकिंग के दौरान तेजगति से चलने वाले वाहन चालकों के ड्रायविंग लायसेंस निलंबन हेतु संबंधित जिला परिवहन अधिकारी को भेजे जायेगें।

       वाहन चेकिंग के दौरान दो वाहन चालक शराब के नशें में वाहन चलाते पाये गये जिसमें माननीय न्यायालय द्वारा ट्रक क्र MP09HH4326 के चालक पर 10000/- रू के जुर्माने से दण्डित किया गया है। वाहन चेकिंग के दौरान कुल 26 वाहन चालकों के विरूध्द कार्यवाही कर 15100 रू समन शुल्क राशि अधिरोपित की गई।

      यातायात पुलिस शिवपुरी  सभी वाहन चालकों से अपील करती है तेजगति एवं नशे की हालत में वाहन न चलायें सड़क पर चलते समय सावधानी से चले और यातायात नियमों का पालन करे

 शिवपुरी से युसूफ खान की रिपोर्ट

Tags

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
/*-- Don't show description on the item page --*/
To Top