गीता पब्लिक स्कूल की चलती बस में लगी आग, बाल बाल बचे बच्चे

0

 


शिवपुरी। शिवपुरी में बुधवार दोपहर बच्चों को घर छोड़ने जा रही स्कूल बस में अचानक आग लग गई। ड्राइवर ने बस रोका और टीचर की मदद से बस में सवार बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला। हालांकि आग की लपटें तेज होने से बच्चों के बैग जल गए। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे स्कूल प्रबंधन के लोगों ने परिजन को सूचना दी और बच्चों को घर भिजवाया।


मौके पर पहुंची दो फायर ब्रिगेड ने जब तक आग पर काबू पाया, तब तक बस जल कर खाक हो चुकी थी। माना जा रहा है कि बस में शॉर्ट सर्किट से आग लगी। हादसे के वक्त बस में स्टाफ के साथ 12 बच्चे सवार थे।


बस ड्राइवर गोटू धाकड़ ने बताया कि स्कूल की छुट्टी होने के बाद बच्चों को बस में बैठाकर उन्हें छोड़ने जा रहे थे। स्कूल से निकलते समय बस में कोई दिक्कत नहीं थी। आधे से ज्यादा बच्चों को ड्रॉप कर चुके थे। चलते-चलते अचानक इंजन से धुआं उठने लगा।


लपट महसूस हुई तो मैंने तत्काल बस को रोका और सबसे पहले बच्चों को उतारना शुरू किया। बाकी बच्चों को तो घर छोड़ चुके थे। बस में बचे 10 से 12 बच्चों को हमने सुरक्षित उतारा। अचानक आग की लपटें तेज होने से कुछ बच्चों के बैग नहीं निकाल पाए।


माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी होगी। इंजन से पहले धुआं उठाना शुरू हुआ। बस के इंजन से आग भड़कने लगी थी। देखते ही देखते केबिन धू-धूकर जल उठा। पेरेंट्स अभिषेक ने बताया कि उनकी बेटी जीपीएस स्कूल में कक्षा 5वीं में पढ़ती है। मेरे पास कॉल आया था कि बस में आग से धुआं निकल रहा है आप यहां आ जाओ। मैं यहां पहुंचा तो बस जल रही थी। बच्चे बस से बाहर थे।

 शिवपुरी से युसूफ खान की रिपोर्ट

Tags

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
/*-- Don't show description on the item page --*/
To Top