नरबर में एक पैथलॉजी सहित क्लिनिक हुआ सील

0

 


बिन पंजीयन तथा आवश्यक शैक्षिक योग्यता के बिना चला रहे स्वास्थ्य संस्थान

शिवपुरी 22 अक्टूबर 2024।। नरबर धुवाई रोड पर संचालित बालाजी पैथलॉजी और कन्या विधालय के सामने संचालित भुजबल कुशवाह के क्लिनिक को स्वास्थ्य विभाग के दल ने निरीक्षण के उपरांत सील करने की कार्यवाही की है। 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ संजय ऋषीश्वर ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में बताया कि कलेक्टर रविन्द्र कुमार चौधरी को जनसुनवाई के दौरान नरबर निवासी संतोष ने शिकायत प्रस्तुत करते हुए बताया कि नरबर में कन्या विधालय के समाने संचालित डॉ भुजबल कुशवाह के क्लिनिक पर उसने उपचार कराया था जिस पर उसे अन्य स्वास्थ्यगत समस्या हुई है। उक्त शिकायत पर कलेक्टर शिवपुरी द्वारा जांच किए जाने के निर्देश प्रदाय किए जिस पर सीएमएचओ डॉ संजय ऋषीश्वर द्वारा जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुनील खंडोलिया, जिला मलेरिया अधिकारी लालजू शाक्य, एएसओ आई पी गोयल जिला स्तरीय दल बनाया। इसमें विकासखंड स्तर से सीबीएमओ डॉ एलडी शर्मा सम्मिलित रहे।

सीएमएचओ डॉ संजय ऋषीश्वर ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के दल द्वारा नरबर के भुजवल कुशवाह क्लिनिक पर छापे मार कार्यवाही की गई जिसमें क्लिनिक संचालित होते हुए पाया गया तथा संचालनकर्ता किसी प्रकार का कोई बैध पंजीयन अथवा चिकित्सकीय कार्य के लिए वैध शैक्षणिक आर्हता के दस्तावेज प्रस्तुत नही कर सका। जिसके चलते उक्त क्लिनिक को सील करने की कार्यवाही दल द्वारा की गई। इसके अतिरिक्त धुबाई रोड पर बालाजी पैथलॉजी लैव के नाम से लैब का संचालन होना पाया गया। लैब पर मौजूद 16 बर्षीय बालक से जब आवश्यक दस्तावेज, संचालक का नाम , आदि की मांग की गई तो उसने कोई दस्तावेज उपलब्ध नही कराया जिसके चलते बालाजी लैब को भी सील करने की कार्यवाही स्वास्थ्य दल द्वारा की गई। इसके अलावा लोडी माता मंदिर पर संचालित एक क्लिनिक तथा मगरौनी में संचालित दो क्लिनिक और एक एक्सरे क्लिनिक पर भी स्वास्थ्य दल ने दबिश दी लेकिन क्लिनिक बंद मिले ।

 शिवपुरी सेयुसूफ खान की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
/*-- Don't show description on the item page --*/
To Top