पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों के बच्चों के लिए दिशा लर्निंग सेंटर का पुलिस महानिदेशक ने वर्चुअली लोकार्पण किया, स्टूडेंट्सों ने भी अनुभव साझा किये

0


शिवपुरी। शिवपुरी में पुलिस परिवार के बच्चों की परीक्षाओं की तैयारी के लिए दिशा लर्निंग सेंटर का लोकार्पण किया गया है। गुरुवार को पुलिस महानिदेशक ने ऑनलाइन माध्यम से सेंटर के बारे में पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ से पूरी जानकारी ली, जिसके बाद वर्चुअली  लोकार्पण किया। साथ ही कुछ समय पहले से इस सेंटर में तैयारी कर रहे छात्र हृदेश सविता से डीजीपी महोदय ने अनुभव जाना।

पुलिस का दिशा लर्निंग सेंटर  पुलिस लाइन  शिवपुरी में बनाया गया हैं , जिसमें छात्र-छात्राओं के पढने के लिए टेबल लगवाई गई है, साथ ही इसमें बच्चों के लिए कम्प्यूटर ,इंटरनेट ,समाचार पत्र ,मासिक पत्रिकायें , एनसीईआरटी की बुक्स तथा नीट की प्रीपरेशन की आवश्यक सामाग्री भी उपलब्ध  कराई गई है। यह सुबह 8 बजे  शुरू होता है और रात 8  बजे तक चलता है। इससे छात्र बेहतर पढ़ाई कर पा रहे हैं और दूसरी कोचिंग सेंटर में जाने का समय बचाने के साथ-साथ एक्स्ट्रा पैसा भी बच रहा है।

वह मोबाइल फोन से नोट्स अच्छे से नहीं बना पाते थे यहां पर डेस्कटॉप/लैपटॉप पर अच्छे से नोट्स बना लेते हैं। इसमें कक्षा 6 से लेकर सभी प्रकार की तैयारी करने के लिए स्टूडेंट आते हैं। उक्त सेंटर  08 जून  2023 से चल रहा हैं ,जिसमें वर्तमान में  40 स्टूडेंट पढाई कर रहे हैं।

 शिवपुरी से युसूफ खान की रिपोर्ट

Tags

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
/*-- Don't show description on the item page --*/
To Top