ये कैसा स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ाः कुत्ते के शव को हटाने पार्षद-वार्डवासी नपा में लगाते रहे फोन, नहीं हुई सुनवाई; फिर खुद हटाया

0


शिवपुरी। शिवपुरी में स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा मनाया जा रहा हैं। इस अभियान के तहत प्रशासन सार्वजनिक स्थल-पर्यटक स्थलों पर सफाई अभियान चला रही हैं। इस अभियान में नगर पालिका मेहती भूमिका निभा रही है, लेकिन नगर पालिका स्वच्छता के लिए कितनी सजग है इसका एक उदाहरण वार्ड 36 से सामने आया हैं।

जहां एक मृत कुत्ते का शव सुबह से लेकर देर रात तक गली में पड़ा रहा। वार्डवासी नगर पालिका से लेकर वार्ड पार्षद को फोन लगाते रहे। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। सुबह से लेकर रात तक कॉलोनीवासी बदबू से परेशान रहे। बाद में पार्षद ने पहुंचकर कुत्ते के शव को हटाया और बाइक पर रखकर ले गए।


वार्ड 36 के पार्षद एमडी गुर्जर ने बताया कि वे किसी काम से गुना आये थे। उन्हें मंगलवार को वापस शिवपुरी लौटना था, लेकिन सोमवार की सुबह से करोंदी के कॉलोनीवासी एक मृत कुत्ते को हटवाने के लिए फोन लगा रहे थे। उनका कहना था कि कुत्ते में कीड़े पड़े हुए हैं और बहुत तीखी दुर्गन्ध आ रही हैं। जिससे वह लोग कुत्ते के शव को नहीं हटा पा रहे हैं।


वार्डवासियों द्वारा नगर पालिका को भी सूचना दी गई थी। लेकिन कोई कर्मचारी नहीं आया था। पार्षद ने बताया कि उनके द्वारा भी कई फोन सफाई दरोगा से लेकर नगरपालिका के जिम्मेदारों को लगाए लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जब देर शाम तक नगरपालिका ने सुनवाई नहीं की तब उन्हें गुना से वापस लौटना पड़ा। तब उनके द्वारा कुत्ते के शव को हटाया।

 शिवपुरी से युसूफ खान की रिपोर्ट

Tags

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
/*-- Don't show description on the item page --*/
To Top