आदिवासी महिला की जमीन के पीछे दो पक्षों में हुआ खूनी संघर्ष: जमकर चले लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी, दोनों पक्षों को 6 लोग गंभीर घायल

0

 


शिवपुरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के परासरी गांव में आदिवासी महिला की जमीन की मिट्टी की खुदाई को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। झगडे में दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे चल गए। इस झगड़े में दोनों पक्षों के करीब 6 लोग घायल हुए हैं। इस झगड़े में आदिवासी महिला भी घायल हुई हैं। जिन्हे उपचार के लिए पोहरी के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया हैं। पोहरी पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी हैं। 


जानकारी के मुताबिक़ परासरी गांव में यशोदा आदिवासी की जमीन पर गन्धर्व गुर्जर पुत्र प्रभु गुर्जर कब्जा करके खेती करता हुआ आ रहा था। लेकिन इस बार गन्धर्व गुर्जर यशोदा की जमीन से मिट्टी खोदकर गांव में चल रहे सड़क निर्माण में डालना चाहता था। लेकिन यशोदा आदिवासी ने जमीन पर से मिट्टी खोदने से मना कर दिया था। इधर यशोदा की जमीन के पास राम गोपाल गुर्जर एक गुमठी संचालित करता हुआ आ रहा था। आज गंन्दर्भ गुर्जर के पक्ष की ओर से रामबरन गुर्जर ने रामगोपाल पुत्र शंकर गुर्जर से आदिवासी महिला को भड़काना शुरू कर दिया। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी चल गई थी। 


इस झगड़े में गंधर्व पिता प्रभु गुर्जर उम्र 50 साल, मनीष पिता गंधर्व उम्र 22 साल और गन्धर्भ की पत्नी भूरी गंभीर रूप से घायल हुई हैं। वही दूसरे पक्ष में रामगोपाल पिता रामशंकर गुर्जर उम्र 30 साल, मोनू पिता मेहरबान गुर्जर, मेहरबान पिता छत्रपाल उम्र 45 साल घायल हुए हैं। जिन्हे उपचार के लिए पोहरी के स्वास्थ्य केंद्र लाया गया हैं। प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर घायल चार लोगों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया है,वही पोहरी पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी हैं।

 शिवपुरी से युसूफ खान की रिपोर्ट

Tags

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
/*-- Don't show description on the item page --*/
To Top