प्रभारी मंत्री ने किया कोलारस और बदरवास स्वास्थ्य केंद्रों का भ्रमण, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

0

 


शिवपुरी। 27 सितम्बर 2024/ ऊर्जा मंत्री एवं शिवपुरी जिले के प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर शिवपुरी जिले के भ्रमण पर आए और गुरुवार को उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की। अन्य स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होने के उपरांत रात को कोलारस और बदरवास के भ्रमण के लिए निकले। प्रभारी मंत्री ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोलारस, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बदरवास का निरीक्षण किया। उन्होंने बदरवास विद्युत सब स्टेशन का भी निरीक्षण किया।

स्वास्थ्य केंद्र में व्यवस्थाओं का जायजा लिया। चिकित्सकों से जानकारी ली। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि जिले में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर होना चाहिए। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हो या जिला चिकित्सालय कहीं भी मरीज इलाज के लिए आते हैं उनके साथ अच्छा व्यवहार हो और तत्काल उन्हें इलाज मिले। मरीज इलाज के लिए परेशान ना हो। जिन चिकित्सकों की ड्यूटी है वह अपनी ड्यूटी पर उपस्थित रहे। स्वास्थ्य केंद्र में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए।

उन्होंने बदरवास विद्युत सब स्टेशन के निरीक्षण के दौरान भी विद्युत आपूर्ति व्यवस्था का जायजा लेते हुए अधिकारियों से जानकारी ली और निर्देश दिए है कि लाइट के लिए लोग परेशान नहीं होना चाहिए। अनावश्यक शिकायत प्राप्त न हो। विद्युत आपूर्ति अबाधित तरीके से रहना चाहिए।


डॉ विवेक शर्मा को दिया कोलारस सीबीएमओ का प्रभार:

भ्रमण के दौरान कोलारस स्वास्थ्य केंद्र में कमी देखकर प्रभारी मंत्री ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को व्यवस्था में सुधार के निर्देश दिए। कोलारस स्वास्थ्य केंद्र के सीबीएमओ डॉक्टर सुनील कुमार खंडोलिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोलारस मुख्यालय पर निवास नहीं करते हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य केंद्र में प्रसुताओं की भोजन व्यवस्था भी मीनू अनुसार नहीं पाई गई। साफ सफाई व्यवस्था भी ठीक ना होने पर सफाई पर ध्यान देने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने डॉक्टर सुनील कुमार खंडोलिया के स्थान पर मेडिकल ऑफिसर डॉ विवेक शर्मा को कोलारस स्वास्थ्य केंद्र का सीबीएमओ का प्रभार सौंपा है जबकि डॉ सुनील कुमार खंडोलिया को जिला स्वास्थ्य अधिकारी 2 का स्थानीय कार्यालय का प्रभार दिया गया है।

 शिवपुरी से युसूफ खान की रिपोर्ट

Tags

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
/*-- Don't show description on the item page --*/
To Top